Monday 18 December 2017

विदेशी मुद्रा व्यापार पत्रिका ब्लॉग


एक विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग जर्नल को रखने का महत्वपूर्ण महत्व एक दशक से अधिक के लिए अपने बाजार की टिप्पणियों के विस्तृत दैनिक डायरी को संकलित करके, कुक, मार्क, कुक से अंतर्दृष्टि पर चर्चा करते हुए, मूल, उच्च-विश्वसनीयता वाले व्यापारिक रणनीतियों जैक श्वायर को विकसित करने में सक्षम था। अपने खराब प्रदर्शन का उत्तर देने के लिए, पेशेवर ट्रेडर्स का कितने प्रतिशत अपने ट्रेडों के परिणाम रिकॉर्ड करते हैं उत्तर निश्चित तौर पर 100 का है। मैं व्यापारियों से पूछता हूं कि अगर वे अपने ट्रेडों को रिकॉर्ड करते हैं, इसकी अक्सर बिना कष्टदायी कड़ी मेहनत जो परिणामों में सबसे अच्छा सुधार उत्पन्न करती है व्यापारिक घोषणा पत्र लिखने जैसी चीजें लक्ष्यों का निर्धारण। या इस मामले में अपने ट्रेडों की एक जर्नल रखते हुए आपको एक ऐसी नींव प्रदान करें जिससे आप एक व्यापारी के रूप में विकसित हो सकें। जो काम नहीं कर रहा है उसे रोकना और व्यापार में सफल होने के लिए सबसे सरल और सर्वोत्तम तरीकों में से एक के लिए अधिक काम करना है जो काम करता है और उस पर कम ध्यान केंद्रित करना है। एक विदेशी मुद्रा व्यापार जर्नल के बिना, ऐसा करने के लिए अविश्वसनीय रूप से मुश्किल है मानव मन और मेमोरी अपूर्ण हैं, इसलिए यदि आप उस व्यापार के बारे में आंकड़े प्राप्त करने में विफल होते हैं जो आपने अभी रखा है, तो आपको याद रखना कि आप ने क्या अच्छा किया है, या अपने प्रदर्शन में रुझानों का पता लगाने के लिए संघर्ष कर सकते हैं जिसे आप का फायदा उठा सकते हैं। हो सकता है कि आप शुक्रवार को ख़राब व्यापार करें क्योंकि सप्ताह के अंत में आप थक चुके हैं, या शायद आपकी कुछ व्यवस्थाएं और पैटर्न दूसरों की तुलना में बेहतर काम करते हैं शायद आपकी रणनीति अस्थिर बाजार प्रकारों में अतिरिक्त अच्छी तरह से काम करती है। अपने ट्रेडों को रिकॉर्ड करके, आपके पास इस जानकारी में विंडो है जो अन्यथा बंद हो जाएगी। व्यापारिक जर्नल कैसे आरंभ करें आप पुराने स्कूल जा सकते हैं और एक व्यापार पत्रिका को हाथ से शुरू कर सकते हैं, या आप स्प्रेडशीट का इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन इस दिन और उम्र में, व्यापारियों के लिए डिजाइन किए गए कुछ बहुत अच्छे पत्रिका समाधान हैं जो विस्तृत रिपोर्टिंग की अनुमति देते हैं और बहुत अधिक परेशानी बचा सकते हैं। इनमें से मेरा पसंदीदा परंपरावाद है क्योंकि यह स्वचालित रूप से MT4 सहित कई प्लेटफार्मों से ट्रेडों का आयात करता है। यह आपको आर-गुणकों को इनपुट करने की अनुमति देता है, और वॉन थारप का अनुसरण करने वाले लोगों के लिए, यह आपकी रणनीति के सिस्टम क्वालिटी नंबर (एसक्यूएन) की गणना करेगा यह व्यापार के बारे में आपकी अंतर्दृष्टि, साथ ही चार्ट के रिकॉर्डिंग के लिए पूर्ण पत्रिका कार्यों के साथ आता है। क्या रिकॉर्ड करने के लिए जब मैं अपने ट्रेडों को रिकॉर्ड करता हूं तो मैं निम्नलिखित डेटा को इनपुट करना चाहता हूं: रणनीति का नाम: व्यापार: बाजार प्रकार: बाज़ार प्रकार 1 समय सीमा उच्च: खेल में सेट-अप: प्रवेश प्रकार: रोक-नुकसान प्रकार: डॉलर जोखिम (आर एकाधिक) : लक्ष्य: मौलिक या तकनीकी उत्प्रेरक: व्यापार दृश्य चार्ट से लिंक: व्यापार का कारण: व्यापार प्रबंधन योजना: आप अपनी जर्नल में इस जानकारी को लिख सकते हैं, या यदि आप परंपरागत उपयोग कर रहे हैं तो आप टैग का न्यायपूर्ण उपयोग कर सकते हैं। टैग का उपयोग करके आप अपने डेटा के सबसेट पर क्रमबद्ध और रिपोर्ट कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप बैल सामान्य बाज़ार प्रकार के सभी ट्रेडों में अपना प्रदर्शन देख सकते हैं। समय का अनुशासित होना एक व्यापार पत्रिका को रखने के लिए अनुशासन और कड़ी मेहनत की आवश्यकता होती है। अपने आप से एक प्रतिबद्धता बनाएं कि आप अपने परिणामों को रिकॉर्ड किए बिना अब व्यापार नहीं करेंगे। इससे आपको ज्ञान की एक दुकान बनाने की अनुमति मिल जाएगी जो आपके लिए काम करती है और क्या नहीं है, और यह आपको व्यापारिक सफलता के लिए कदम-पत्थर प्रदान करेगा। यह आपके व्यापार के लिए आचरण करने के लिए क्वाड्रंट 2 गतिविधियों के बारे में हमारी महत्वपूर्ण महत्त्व श्रृंखला का तीसरा लेख है। यदि आप पहले से ऐसा नहीं किया है तो आप श्रृंखला में पहले दो की समीक्षा करना भी पसंद कर सकते हैं: लेखक के बारे में सैम एडर एक मुद्रा व्यापारी है और एक जीतने वाले विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली के विकास और स्मार्ट ट्रेडर्स के लिए उन्नत विदेशी मुद्रा पाठ्यक्रम विकसित करने के लिए निश्चित गाइड के लेखक हैं। (fxrenewforex पाठ्यक्रम)। वह विदेशी मुद्रा संकेत प्रदाता fxrenew का हिस्सा है (आप एक निशुल्क परीक्षण प्राप्त कर सकते हैं)। यदि आपको Sams लिखना पसंद है तो आप अपने समाचार पत्र की सदस्यता के लिए मुफ्त में जा सकते हैं (fxrenewnewsletter-sign-up) मेरा वीडियो आपको ऑनलाइन पैसा बनाने के सबसे तेज़ तरीके बताता है इसे द्विआधारी विकल्प कहा जाता है मुझे लगता है कि इस समय youtubewatchvK0p17RyEshc038featureyoutu. beForex ब्लॉग में सबसे अच्छा विकल्प है व्यापार जर्नल के साथ आपका विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग व्यवस्थित करें 18 मई, 2009 (एंडी मोरारू द्वारा अंतिम बार 18 मई, 2018 को अपडेट किया गया) आपके व्यापार के परिणामों को सुधारने के सबसे स्पष्ट और आसान तरीके में से एक संपूर्ण विदेशी मुद्रा व्यापार प्रक्रिया को व्यवस्थित करने के लिए एक व्यापार जर्नल का उपयोग करना है जो आपके द्वारा किए गए प्रत्येक व्यापार को लॉग ऑन करना है। यह विदेशी मुद्रा शुरुआती के बीच एक लगभग अज्ञात तथ्य है। लेकिन यहां तक ​​कि कुछ अनुभवी व्यापारी अभी भी इस पत्रिका के बिना व्यापार करते हैं। बेशक, कुछ व्यापारिक शैलियों या व्यापारियों के मनोवैज्ञानिक पात्रों के प्रकार isn146t एक पत्रिका रखने के साथ संगत है, लेकिन 99 व्यापारियों को अभी भी इस सरल और पूरी तरह से मुक्त उपकरण से लाभ हो सकता है। मैं एक विशेष व्यापार जर्नल में आपके द्वारा किए गए प्रत्येक व्यापार को प्रवेश करने का सुझाव देता हूं। यह एक एक्सेल (या ओपनऑफ़िस कैल्क) तालिका या एक मुद्रित टेबल हो सकता है, या कुछ और चीजें जो आप अपने ट्रेडों को लॉग करने के लिए उपयोगी पा सकते हैं एक पत्रिका बनाए रखने से आप 146 9 देख सकते हैं कि कौन-से ट्रेड सफल थे और किसी भी कारण से वह क्यों नहीं। You146ll आपके व्यापार प्रणाली को बेहतर बनाने और अपनी दोहरा गलतियों को देख सकेंगे। हालांकि कई ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म (जैसे एमटी 4) की खाता गतिविधि रिपोर्टिंग सुविधा है, जो कि अवधि के लिए आपके कुल लाभ को जानना उपयोगी है, वे डॉन 146 टी एक वास्तविक व्यापार जर्नल की कार्यक्षमता प्रदान करते हैं। यहां एक व्यापार पत्रिका का उदाहरण है जिसे मैं रखता हूं। यह माइक्रोसॉफ्ट एक्सेल तालिका के रूप में निर्मित है, जो कुछ गणना स्वचालन की अनुमति देता है: जैसा कि आप देखते हैं कि 15 कॉलम हैं जो मुझे लगता है कि एक अच्छा व्यापार पत्रिका के लिए आवश्यक है: व्यापार का 8212 सूचकांक संख्या। यह या तो क्रॉस-जर्नल हो सकता है या हर महीने नए सिरे से शुरू कर सकता है। आपकी ट्रेडिंग शैली के लिए जो भी अधिक आकर्षक है दिनांक खुले 8212 तारीख जब व्यापार खोला गया था। अगर आप खोपड़ी या व्यापार बहुत ही कम समय तक कर सकते हैं तो आप समय खो सकते हैं जब व्यापार खोला गया था। रणनीति 8212 यहां आप इस ट्रेड एंट्री के लिए उपयोग किए जाने वाले रणनीतिकिन लॉग इन कर सकते हैं। केवल उपयोगी यदि आप कई रणनीतियों या सिग्नल सेवाओं को एक साथ काम करते हैं व्यापार की 8212 मुद्रा जोड़ी की जोड़ी। काफी स्पष्ट। दिशा 8212 छोटा या लंबा प्रवेश मूल्य 8212 प्रारंभिक दर जिस पर स्थिति खोला गया था। शुरुआती रोक 8212 स्टॉप-लॉस स्तरीय है, जो कि आप 146 9 व्यापार के दौरान दर्ज किए गए थे। शुरुआती लक्ष्य 8212 लाभ-लाभ स्तर है जो आप 146 9 व्यापार के दौरान दर्ज किए गए थे। आईआरआर 8212 प्रारंभिक प्रतिफल अनुपात पिप्स में स्टॉप-लॉसन द्वारा विभाजित पीिप्स में लाभ-लाभ। आपकी ExcelCalc तालिका इस अनुपात की स्वचालित रूप से गणना कर सकती है 8212 दर से बाहर निकलें, जहां आपकी स्थिति वास्तव में बंद थी। दिनांक बंद हुआ 8212 जब व्यापार से बाहर हो गया था। स्लैपर बंद करने का समय भी लॉग कर सकते हैं। प्रॉफिट लॉस, पीिप्स 8212 पीips में लाभ या हानि आपकी ExcelCalc तालिका यह स्वचालित रूप से गणना कर सकती है प्रॉफिट लॉस, 8212 लाभ या हानि प्रारंभिक खाता शेष में। निरपेक्ष मानों को लॉग करना (उदा। 120.00 मुनाफा) isn146t की सिफारिश की है क्योंकि doesn146t व्यापार के जोखिम या लाभप्रदता के बारे में किसी को भी बताता है। व्यापार 146 के जीवन की लंबाई 8212 लंबाई। सामान्य व्यापारियों के लिए दिनों में और स्केलर के लिए घंटे, मिनट या सेकंड में। टिप्पणी 8212 don146t बहुत आलसी हो और समझने के लिए अपने ट्रेडों पर टिप्पणी करें कि आपने अपने ट्रेडर 146 के करियर के किसी भी क्षण में विफल क्यों नहीं किया है या सफल हुआ है। बेशक, अन्य कॉलम भी अधिक लॉगिंग सूचनात्मकता के लिए जोड़ा जा सकता है लेकिन मेरे लिए वे पर्याप्त हैं यदि आपके पास व्यापार पत्रिकाओं के बारे में कोई प्रश्न, टिप्पणियां या सिफारिशें हैं, तो कृपया नीचे उत्तर देने में संकोच न करें। अपडेट: कुछ व्यापारियों ने मुझसे अपनी ट्रेडिंग जर्नल तालिका साझा करने के लिए कहा, ताकि वे अपने व्यापार पत्रिकाओं को बनाने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकें। यहां यह 8212 डाउनलोड व्यापार पत्रिका एक्सेल तालिका है। 2 अपडेट किया गया: एक वर्ष बीत चुका है और I8217ve ने एक व्यापार पत्रिका के लिए एक बड़ा अद्यतन किया है। कृपया, इसके बारे में यहां अधिक पढ़ें: उन्नत विदेशी मुद्रा व्यापार जर्नल। फोरेक्स ट्रेडिंग जर्नल फॉरेक्स ट्रेडिंग जर्नल मैं एक ऑनलाइन विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग जर्नल शुरू करने जा रहा हूं जो कि मेरे द्वारा किए जाने वाले हर व्यापार का सार्वजनिक लॉग होगा। यहां कुछ वजहें हैं जो मैं यहाँ अपने व्यापारों को विजेता एज ट्रेडिंग ब्लॉग पर पोस्ट करना शुरू कर रहा हूं। पहला कारण यह है कि मैं पिछले सप्ताह विदेशी मुद्रा अनुशासन के बारे में लिखा एक लेख में मेरी अपनी सलाह का पालन करना चाहता हूं। अगर मैं यह करने के बारे में लिखने जा रहा हूँ, तो मैं इसे करना चाहता हूं और इसे जीना चाहता हूं। तो यह मेरा व्यापार जवाबदेही संरचना होगा आप सभी मेरी जवाबदेही भागीदारों होंगे, और मुझे हर एक चाहिए जो इस ब्लॉग को पढ़ने में मदद करता है। आप लोग आपके व्यापार को भी उसके साथ पोस्ट कर सकते हैं और हम कुछ समूह प्रतिक्रिया प्राप्त कर सकते हैं। मैं सभी प्रवेश बिंदुओं के साथ-साथ स्टॉप लॉस लिखूंगा, और लाभ लक्ष्य हासिल करूँगा। जिस तरह से मैं प्रत्येक व्यापार लेता हूं, मैं अपने पूर्व-व्यापार विश्लेषण में भी शामिल होगा। दूसरे कारण मैं अपने व्यापारों को पोस्ट करने जा रहा हूं क्योंकि मैं अपने ट्रेडों और रणनीतियों के बारे में कई ईमेल प्राप्त कर रहा हूं। मेरे व्यापार में मेरी सहायता करने के अतिरिक्त मेरा मानना ​​है कि यह सभी के रूप में अच्छी तरह से मदद करेगा। मेरी प्रविष्टियों को संभालनीय संख्या में रखने के लिए मैं केवल दैनिक, 4hr, या 1 घंटा के प्रवेश मोमबत्तियों के साथ स्विंग ट्रेडों को पोस्ट कर सकता हूं। मैं फ़ॉरेक्स ट्रेडिंग जर्नल को रखने के बारे में हमेशा लिख ​​रहा हूं, इसलिए अब मैं आपको यह पत्रिका का पालन करके एक और साथ रखने के लिए सिखाऊंगा। जर्नल कल शुरू हो जाएगा क्योंकि यह महीना पहले है। किसी को कुछ दिखाना आसान है, तो किसी को इसके बारे में बताने के लिए। इस तरह मैं आपको दिखाता हूं कि एक पत्रिका कैसे रखनी है कृपया मुझे शामिल होने और इस विदेशी मुद्रा व्यापार जर्नल में भाग लेना क्योंकि हमेशा आपकी भागीदारी यही है कि यह सफलता हासिल करने वाला है। यदि इस महान समुदाय के लिए नहीं था तो विजेता एज ट्रेडिंग यहाँ नहीं होगी यदि आप इस विचार को पसंद करते हैं या किसी अन्य विचार के बारे में मुझे कैसे आगे बढ़ना चाहिए, तो कृपया इसे नीचे टिप्पणी में शामिल करें जर्नल में ट्रेडों का पालन करने के लिए श्रेणी विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग जर्नल पर क्लिक करें या यहां क्लिक करें नमस्ते, हमारे जीवन में सुधार करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप दूसरों के साथ विचार साझा कर रहे हैं और जब आप अपने अध्ययन के बारे में लिखना शुरू कर चुके हैं तो आप इसके बारे में बेहतर और बड़ी तस्वीर मेरी राय में, आप अपने सुझाव की समीक्षा करके इस क्षेत्र में सुधार और सुधार करने वाले पहले व्यक्ति हैं और लाभ पाने के लिए बीटीटर का रास्ता भी ढूंढ सकते हैं। साथ ही, आप उन लोगों की मदद कर रहे हैं जिन्होंने फॉरेक्स और न्यूज़ में अपना पेट खो दिया है। आप सबसे अच्छा इमान चाहते हैं कि आपने जो साप्ताहिक विश्लेषण भेजा है और वे समझदार हैं 8230 यह ट्रेडों का ट्रैक रखने और आवेगी या बदला लेने वाले ट्रेडों से बचने के लिए एक अच्छा विचार है .. हमारे साथ आपका व्यापार साझा करने के लिए ठीक है 8230 शेयरिंग भी सीखने की प्रक्रिया का हिस्सा है ..तुमने मुझे अपना खुद का जर्नल भी शुरू करने के लिए प्रेरित किया .. यह आपके बहुत उदार है भगवान आपका भला करे। हां, जर्नल को पठनीय होना चाहिए ताकि हम वापस जाकर उम्मीद कर सकें कि कुछ समय बाद आपकी खुद की व्यापारिक पत्रिका रॉक ठोस हो। हाँ, यह मेरे साथ भी होता है, मैं अक्सर बोरियत से बाहर व्यापार करना या सिर्फ इसलिए कि मैं कर सकता हूँ इसलिए हमें अपने सभी आवेग व्यापार को नियंत्रित करने में मदद करनी चाहिए। इस टिप्पणी के लिए धन्यवाद और मैं उम्मीद करता हूं कि आपके विचारों की प्रगति इस तरह की हो। महान विचार। यह मेरी मदद करता है क्योंकि मेरी जर्नल नोट्स कुछ स्पष्टता का उपयोग कर सकते हैं मुझे यह याद रखना होगा कि अगर मुझे एक जर्नल कीमती हो, तो उसे पठनीय होना चाहिए। इसके अलावा, यदि यह किसी व्यापार पर लगाए जाने के लायक है, तो इसके बारे में लिखने के लायक है चूंकि मैं व्यापार के लिए नया हूँ इसलिए मैं दैनिक या 4 घंटे के चार्ट को देखता हूं और मूल्य क्रियाओं के बारे में क्या सीख रहा हूं इसका उपयोग करने का प्रयास करें मुझे लगता है कि बहुत से संकेतक (पीछे की तरफ) प्रक्रिया अव्यवस्था मुझे ईएमए पसंद है क्योंकि यह एक भारित मूल्य निशान प्रदान करता है इसके अलावा, मूल्य कार्रवाई सबसे अच्छी तरह लगता है सब कुछ के लिए धन्यवाद अब तक महान Casey8230I मेरे आवेग व्यापार को नियंत्रित करने में परेशानी रही है। इससे मुझे बहुत मदद मिलेगी। एक्सेल ट्रेडिंग जर्नल ट्रैकिंग बनाने के लिए, प्रत्येक पेशे में सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक डेटा का ट्रैक रखते हुए हमें वापस जाने और भलाई के लिए विश्लेषण करने में मदद मिलती है। तो व्यापार के रूप में, पिछले ट्रेडों के डेटा को ध्यान में रखते हुए हम यह जान सकते हैं कि हम कैसे काम कर रहे हैं, हम कैसे सुधार कर सकते हैं। आप शीर्ष व्यापारियों से सुना हो सकते हैं, कि यह एक विदेशी मुद्रा व्यापार पत्रिका या स्टॉक ट्रेडिंग पत्रिका रखने के लिए एक महान विचार है और हर अब और उसके बाद से चल रहा है। जर्नल डाटा टेबल के अलावा कुछ भी नहीं है, जहां आप डेटा को बचाएंगे, जैसे कि आपने किस कीमत पर व्यापार खोला, किस कीमत पर आप बंद कर दिया, कितना मात्रा और इतने पर। इस आलेख में, आप अपनी खुद की एक्सेल ट्रेडिंग पत्रिका कैसे बना सकते हैं, यह सीख सकते हैं। यदि आप अपने आप ही नहीं बना सकते हैं, तो आप कस्टम जर्नल के लिए केवल 2 के लिए ऑर्डर कर सकते हैं। मुझसे संपर्क करें चरण 1। माइक्रोसॉफ़्ट एक्सेल खोलें और नया रिक्त दस्तावेज़ बनाएं चरण 2. उदाहरण के लिए किसी भी सेल पर क्लिक करें, उदाहरण के लिए b3, ताकि हम ऊपर दो कॉलम छोड़ दें एक पंक्ति को खाली छोड़ दिया चरण 3. अब तालिका शीर्षक जैसे एसएल जोड़ना शुरू करें। दिनांक, समय, मात्रा, प्रकार और इतने पर। एक बार जोड़ा, दो कॉलम मर्ज करने के लिए मर्ज और केंद्र विकल्प का उपयोग करें और चरण 4 में केंद्र को संरेखित करें। अब इन खिताब को हाइलाइट करने के लिए, सभी कक्षों का चयन करें और सेल शैलियाँ चुनें और कोई भी डिफ़ॉल्ट सेल शैली चुनें और ग्रंथों को बोल्ड करें। अब तक, हमने केवल हमारे जर्नल के लिए शीर्षक बनाए हैं। अब, हमें सम्मानित स्तंभों में पूर्व-डेटा जोड़ना होगा ताकि आप एक नया एंट्री बनाकर दोबारा उन्हें जोड़ने से बच सकें। चरण 5 एक नया शीट बनाएं और आप उन सभी प्रतीकों को जोड़ना शुरू करें जो आप दूसरे चरण के नीचे एक व्यापार करते हैं। अब सभी का चयन करें, राइट क्लिक करें और Define Name और Type Symbol पर क्लिक करें और ठीक पर क्लिक करें। चरण 7. अब शीट 1 पर वापस जाएं और प्रतीक कॉलम के समतुल्य स्तम्भ पत्र पर क्लिक करें और डेटा टैब पर क्लिक करें और डाटा वैल्यूशन चुनें, अगर आपको कोई चेतावनी मिलती है, तो कोई नहीं चुनें। अब नई विंडो खुल जाएगी, ड्रॉप डाउन मेनू की अनुमति दें सूची के अंतर्गत और स्रोत बॉक्स प्रकार के प्रतीक में और ठीक क्लिक करें। जब भी आप नया प्रविष्टि उसी तरह से बनाना चाहते हैं, तब आप आसानी से ड्रॉप डाउन मेनू से प्रतीक का चयन कर सकते हैं, हम वॉल्यूम, प्रकार, कैसे बंद और समाचार के दौरान भी जोड़ सकते हैं। चरण 7. वॉल्यूम में डेटा जोड़ने के लिए, फिर शीट 2 पर जाएं और वॉल्यूम जोड़ें जो आप आमतौर पर अन्य के नीचे एक व्यापार करते हैं: सभी वॉल्यूम सेल चुनें और राइट क्लिक करें और नाम को परिभाषित करें और वॉल्यूम्स टाइप करें और ठीक क्लिक करें। चरण 8. अब शीट 1 पर वापस जाएं और वॉल्यूम कॉलम के समतुल्य स्तम्भ पत्र पर क्लिक करें और डेटा टैब पर क्लिक करें और डेटा वैल्यूशन चुनें, अगर आपको कोई चेतावनी मिलती है, तो NO चुनें। अब नई विंडो खुल जाएगी, ड्रॉप डाउन मेनू की अनुमति के तहत सूची चुनें और स्रोत बॉक्स प्रकार में वॉल्यूम्स और ठीक क्लिक करें इसी प्रकार आप टाइप करने के लिए डेटा जोड़ सकते हैं, यह कैसे बंद है और समाचार के दौरान इसे कैसे बंद किया गया है अब हम अपने खुद के ट्रेडिंग जर्नल के साथ तैयार हैं, सब कुछ जोड़ने के बाद यह ऐसा दिखता है। इस स्तर पर, आप इस टेम्पलेट को बचा सकते हैं और इसे अपने ट्रेडिंग जर्नल के रूप में प्रयोग कर सकते हैं या आप पेप्स और मुनाफे की गणना करने के लिए रूपों को जोड़ने, अनुकूलित करने और फॉर्मूला जोड़ना आदि कर सकते हैं। इस आलेख में, मैंने एक्सेल संस्करण 2018 का उपयोग किया है, विकल्प भी समान हैं यदि आप पुराने संस्करण का उपयोग कर रहे हैं। आशा है कि आपको अपनी खुद की ट्रेडिंग जर्नल बनाने में मदद मिली, पढ़ने के लिए धन्यवाद यदि आप एक अनुकूलित जर्नल चाहते हैं, तो मैं इसे सिर्फ 2 के लिए बना सकता हूं। मुझसे संपर्क करें यहां मेटा ट्रेडर 5 कॉपीराइट 2000-2017, एमक्यूएल 5 लि। डाउनलोड करें।

No comments:

Post a Comment